पट्टी नगर की निर्माणधीन गौशाला निर्माण में मानक की अनदेखी करने का आरोप, वीडिओ वायरल

पट्टी नगर की गौशाला: हैंडओवर होने पहले ही गौशाला का गेम ओवर

गाँव लहरिया न्यूज़/पट्टी

अंतर्गत नगर पंचायत पट्टी द्वारा रत्तुपुर गांव में करोड़ों की लागत से बन रही गौशाला में हो रहा भारी भ्रष्टाचार एवं अनियमितता बरते जानें की खबरें तेजी से वायरल हो रही हैँ।

वायरल खबरों के मुताबिक नगर पंचायत पट्टी के द्वारा कान्हा गौशाला योजना के तहत नगर से 15 किमी दूर परसनी ग्राम सभा के रत्तुपुर गांव में गौशाला का निर्माण कराया जा रहा है । उक्त गौशाला के निर्माण में ठेकेदार द्वारा मानक के विपरीत गुणवत्तविहीन सामग्री का उपयोग किए जाने की सूचना प्राप्त हुई है ।स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण में पीले ईंट, आउटडेटेड सीमेंट, तथा जंग लगी पुरानी सरिया द्वारा किया जा रहा है । इसी क्रम में बनाई गई बाउंड्री वॉल अभी से टूटने लगी है तथा बिल्डिंग एक बरसात भी झेल पाने की स्थिति में नहीं है और किसी गंभीर हादसे का इंतजार कर रही है । पट्टी नगर पंचायत के अधीन परसनी ग्रामसभा के रत्तुपुर गांव में निर्माणाधीन गौशाला नगर पंचायत को हैंडओवर होने से पहले ही बीमार हो गई है । उसका गेम शुरू होने से पहले ही ओवर हो चला है । अभी उद्घाटन की राह देख रही गौशाला अब रिपेयरिंग की राह देखने लगी है ।

क्या भ्रस्टाचार /कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गई पट्टी नगर की गौशाला?

सूत्रों की माने तो करोड़ों की लागत से प्रस्तावित गौशाला का निर्माण भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी की भेट चढ़ गया है । उपयोग में लाई गई निर्माण सामग्री मानक विहीन तथा घटिया गुणवत्ता वाली लगाई जा रही है । पीले ईंट के साथ साथ, महीन बालू, जंग लगी सरिया और लम्बे समय निर्मित सीमेंट का उपयोग किया जा रहा है ।

वायरल वीडिओ में दिख रही निर्माण कार्य की असलियत

फिलहाल सोशल मीडिया सहित स्थानीय मीडिया में वायरल हो रही तस्वीरों एवं विडियोज गौशाला की दुर्दशा बयान कर रहे हैं । उक्त वीडियो में घटिया एवं स्तरविहीन निर्माण सामग्री के साथ साथ जलभराव भी स्पष्ट देखा जा सकता है ।

क्या कहते हैँ नगरवासी और चेयरमैन अशोक जायसवाल देखें वीडिओ…

 

Related Articles

Back to top button