राम नारायण इंटर कॉलेज में धूमधाम से मनाया गया 78वां स्वाधीनता दिवस

इस मौके पर बच्चों ने देश भक्ति गानों पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया।

गांव लहरिया न्यूज / अतुल पुजारी

नगर पंचायत पट्टी स्थित राम नारायण इंटर कॉलेज में देश का 78वां स्वाधीनता दिवस धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक विजयंत शर्मा व उपप्रधानाचार्य अनुराधा शर्मा ने ध्वजारोहण राष्ट्रगान व मां सरस्वती के चरणों में दीप प्रज्वलन कर किया।

स्वतंत्रता के इस पर्व पर प्रधानचार्य ने छात्र छात्राओं संग देश के वीर सेनानियों को याद किया। उन्होंने इस दौरान आजादी के दीवानो की शहादत याद दिलाई।

कार्यक्रम के दरम्यान बच्चों ने देश भक्ति गानों पर विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ देकर संपूर्ण जन समूह में वतन के प्रति एक जोश भर देने जैसी एक नई ऊर्जा का संचार कर दिया। इस बीच अमर वीर सपूत भगत सिंह व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा किए गए कर्मों का विस्तार पूर्वक वर्णन किया गया। साथ ही अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी शानदार प्रस्तुति छात्राओं द्वारा दी गई।

कार्यक्रम के समापन में प्रधानाचार्य ने विद्यालय के छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज हम देश का 78 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं, जोकि हमारे देश के अमर शहीदों के बलिदान के कारण संभव हुआ है। हम लोगों को अपने देश के अमर शहीदों के बलिदान को भूलना नहीं चाहिए और उनके दिखाए गए रास्तों पर चलकर देश को विकास पथ पर और अधिक तेज गति के साथ आगे बढ़ाना है, ताकि भारत के समस्त नागरिकों को राजनीतिक आर्थिक एवं न्यायिक आजादी प्राप्त हो सके।

इस अवसर अजय तिवारी, जय शंकर तिवारी, केके मिश्रा, उदयराज तिवारी, सुजीत शर्मा, सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button