डिजिटल लाइब्रेरी का हुआ उद्घाटन, युवाओं को मिलेगी मदद

बतौर मुख्य अतिथि नगर अध्यक्ष रामगंज राकेश सिंह ने फीता काटकर किया शुभारंभ

गांव लहरिया न्यूज/आसपुर देवसरा

नगर पंचायत रामगंज में स्टडी प्वाइंट डिजिटल लाइब्रेरी का शुक्रवार को उद्घाटन किया गया । बतौर मुख्य अतिथि पहुँचे नगर अध्यक्ष रामगंज राकेश सिंह के द्वारा फीता काटकर उद्घाटन किया गया।

आपको बताते चले शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए रामगंज नगर पंचायत समीप प्रतियोगी छात्र-छात्राओं के सुचारु सुविधा के लिए आसपुर देवसरा क्षेत्र पत्रकार मुकेश पाण्डेय ने शनिवार को अपने स्टडी पॉइंट डिजिटल लाइब्रेरी को विस्तारित किया। कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि पधारे नगर अध्यक्ष रामगंज राकेश सिंह ने फीता काट कर शुभारंभ किया।

इस अवसर पर राकेश सिंह ने कहा कि रामगंज में लाइब्रेरी खुलने से प्रतियोगी छात्र छात्रा अब सुचारु रूप से अपना अध्ययन कर सकेंगे। उन्होंने अपने वक्तव्य से डिजिटल लाइब्रेरी खुलने तथा बच्चों की सेल्फ स्टडी के लिए की गई बेहतर व्यवस्था की सराहना की।

उद्घाटन अवसर पर थानाध्यक्ष आसपुर देवसरा संतोष सिंह ने कहा कि बड़े-बड़े शहरों की तरह अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी डिजिटल लाइब्रेरी का खुलना शिक्षा के प्रति लोगों में जागरूकता को दर्शाता है। इससे बच्चों को अपनी पढ़ाई करने के साथ हीं शैक्षणिक चर्चा का भी मौका मिलेगा।

लाइब्रेरी के निदेशक पत्रकार मुकेश पांडेय ने बताया कि छात्र- छात्राओं के लिए वाई-फाई सुविधा से लैस इस लाइब्रेरी को पूरी तरह आधुनिक बनाया गया है। मौके पर राजा कुंवर ज्योति प्रताप सिंह ,जोखन सिंह मामा, प्रशांत जयसवाल राजू सिंह, घनश्याम यादव,विनय पांडेय, उदयराज मिश्रा एसआई बलराम पाठक, रवी सिंह, बजरंग सिंह , गब्बर, विनीत सिंह ,समेत तमाम सम्मानित लोग मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button