जगद्गुरु रामभद्राचार्य की कथा में बहेगी सनातन धर्म की गंगा

18 तारीख को पट्टी के रामपुर खागल गांव में पं अम्बिका प्रसाद मिश्र की स्मृति में श्रीमदभागवत कथा व स्मृति महोत्सव का हो रहा आयोजन

गाँव लहरिया न्यूज़/प्रतापगढ़

अक्टूबर महीने की 18 तारीख को पट्टी के रामपुर खागल गांव में जगतगुरु रामभद्राचार्य की कथा में बहेगी सनातन धर्म की गंगा देश के अलग-अलग हिस्सों से आएंगे संत महात्मा व राजनेता के साथ भजन गायकों का होगा जमावड़ा दो महीने से अधिक समय से इस कथा की तैयारी की जा रही है। पट्टी क्षेत्र के आसपास के सनतान धर्म के लोगों से बातचीत के साथ कई दौर की बैठक हुई जिसमें लोगों ने हर तरह से सहयोग देने पर जगतगुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी रामचंद्र दास के प्रयास से इस कथा को लगभग अंतिम रूप दिया गया है।

क्षेत्रीय लोगों को श्रीमद्भागवत कथा का रसपान कराएंगे,रामचंद्र दास जी महाराज

तुलसी पीठाधीश्वर के उतराधिकारी रामचंद्र दास जी ने बताया कि किसी पूर्व जन्म का फल है जो यह कथा आज मेरे पैतृक गांव में होने जा रही है। माता-पिता पूर्वजों का स्नेह प्रेम आशीर्वाद के रूप में मिला है।उसी का फल हमें और क्षेत्र के लोगों को तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी के मुख से कथा के रूप में सुनने को मिलेगी। क्षेत्रीय लोगों को भगवान राम भक्त हनुमान की तरह बताएं बड़ी संख्या में लोगों द्वारा जो सहयोग मिला है उसके लिए मैं हृदय से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह कथा अपने आप में एक मिशाल होंगी और आगे भी प्रयास होगा की जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी की कथा पट्टी तहसील क्षेत्र में ही नहीं बल्कि पूरे जनपद में प्रत्येक साल ऊंचे स्तर की हो सनातन धर्म से लोगों को जोड़ने का अथक प्रयास किया जा रहा है। आज पट्टी का रामपुर खागल गांव चर्चा में है जहां बड़े बड़े संत महात्मा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शामिल होने के लिए आ रहें हैं। रामचंद्र दास जी ने क्षेत्रीय लोगों से अपील की है कि यह पाप नाशक श्रीमद्भागवत कथा सभी लोगों की है। इसमें सभी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले और दिव्य भव्य स्मृति महोत्सव कथा को सफल बनाने में अपना योगदान दे तथा धर्म की राह पर चलने का संकल्प लेकर कथा श्रवण को प्रसाद के रूप में अपने घर लेकर जाएं।

Related Articles

Back to top button