धूती गाँव : बिना बैठक के पास कर दिया पानी की टंकी, वार्ड के लोग कर रहे विरोध

ग्रामीणों ने वार्ड के सदस्य पर लगाया कब्जे का आरोप, कब्जे को सुरक्षित करने के ही बनाया जा रहा पानी की टंकी

गाँव लहरिया न्यूज टीम के पास धूती गाँव से शिकायती पात्र आया की वहां पर ग्रामीणों की मंशा के विपरीत कुछ गलत हो रहा है जिसकी पड़ताल किया गाँव लहरिया रिपोर्टर ने …..

क्या है ग्रामीणों का आरोप?

ग्रामीणों ने वार्ड के सदस्य पर कब्जे का आरोप लगाया है, ग्रामीणों के अनुसार कब्जे को सुरक्षित करने के लिए ही बनाया जा रहा है पानी की टंकी। ग्रामीणों का आरोप है कि वार्ड के पंचायत मेम्बर लक्ष्मी कांत शर्मा ने ग्राम सभा की जमीन कब्जा किया हुआ है जिसकी शिकायत संबंधित विभाग से की गई है। कई बार प्रयास करने बावजूद भी कब्ज़ा बरकरार है जबकि कोर्ट ने भी जमीन को कब्ज़ा मुक्त करने का आदेश दिया हुआ है।

जहाँ पर पानी टंकी प्रस्तावित है वहां पर एक बहुर पुराना धार्मिक स्थल भी है जिसपर लोग पूजा अर्चन करते हैं। कुछ आम के और बांस के पेड़ हैं ग्रामीणों का कहना है की यह जगह आबादी के बहुत करीब है अगर यहाँ पर पानी की टंकी बनी तो लोगों के नल पानी छोड़ देंगे, खेत की सिचाई के लिए लगे बोरवेल भी फेल हो जायेंगे ।

क्या है ग्रामीणों की मांग?

ग्रामीणों की मांग है की उस जगह पर खेल का मैदान बनाया जाय । उस हिस्से की साफ़ सफाई कराकर जो कब्ज़ा किये हुए हैं उनसे जमीन को कब्ज़ा मुक्त किया जाय।

क्या कहती हैं प्रधान?

गाँव की प्रधान विमला देवी का कहना है की गाँव के लोगों को शुद्ध पानी मिले इसके लिए ही पानी की टंकी बनवाई जा रही है। मंदिर को भी पानी की जरूरत होती है। टंकी बनने से सबका भला होगा। ग्राम सभा हमारी है अगर गाँव वालों को समस्या है तो हम फिर से लोगों के बीच जाएंगे और बात करेंगे।

Related Articles

Back to top button