विकास कार्यों में अनियमितता व भ्रष्टाचार मेंं संलिप्त प्रधानों पर होगी कार्रवाई

ग्राम पंचायतों की शिकायतों की जांच प्रक्रिया निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से पूरी की जाये-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत की लम्बित शिकायतों, बहुउद्देशीय पंचायत भवन निर्माण व अन्त्येष्टि स्थल निर्माण के सत्यापन के सम्बन्ध में समीक्षा की,

गाँव लहरिया न्यूज /डेस्क 

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने विकास भवन के सभागार में ग्राम पंचायत की लम्बित शिकायतों के निस्तारण, बहुउद्देशीय पंचायत भवन, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण, अन्त्येष्टि स्थल निर्माण के सत्यापन हेतु नामित जांच/सत्यापन अधिकारियों के साथ समीक्षा की। जिलाधिकारी ने जांच/सत्यापन अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्राम पंचायत की लम्बित शिकायतों की जांच पूरी कर रिपोर्ट उपलब्ध करायें इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही एवं उदासीनता कदापि न बरती जाये। उन्होने कहा कि ग्राम पंचायतों की शिकायतों की जांच जल्द पूरी की जाये ताकि भ्रष्टाचार मेंं संलिप्त प्रधानों पर कार्रवाई की जा सके तथा ग्राम पंचायतों में विकास को मूर्त रूप दिया जा सके। जांच की प्रक्रिया निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से पूरी की जाये, इसमें किसी तरह की अनियमितता नहीं होनी चाहिये। ग्राम पंचायतों में लम्बित जांच की रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करें ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके, जांच को बेवजह लम्बित रखना उचित नहीं है। जिलाधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान सभी की उपस्थिति सुनिश्चित करते हुये निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ अधिकारीगण जांच करें। उन्होने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुये कहा कि ग्राम पंचायत की लम्बित शिकायतों के निस्तारण हेतु जो भी जांच अधिकारी नामित है वह अपने कार्यो एवं दायित्वों का शत् प्रतिशत अनुपालन करें अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने बहुउद्देशीय पंचायत भवन, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण, अन्त्येष्टि स्थल निर्माण के सत्यापन की समीक्षा कर जांच/सत्यापन अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, जिला पंचायत राज अधिकारी रविशंकर द्विवेदी, डीसी मनरेगा इन्द्रमणि त्रिपाठी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राजेश कुमार सिंह सहित जिला स्तरीय अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button