दिव्यांगों की आवाज बने मीडिया – कनकलता त्रिपाठी

सहज-सारथी से जुड़ कर करेंगे समाजसेवा- प्रशांत तिवारी

रखहा। निज संवादाता। ”दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण में समाज व मीडिया की भूमिका” विषयक कार्यशाला आयोजन रखहा में किया गया । कार्यक्रम में अधिवक्ता उच्चन्यायालय प्रयागराज श्री मनीष त्रिपाठी,पत्रकार संघ के अध्यक्ष श्री अंकित पांडेय अधिवक्ता प्रशांत तिवारी अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

कार्यशाला का आयोजन सहज- सारथी फाउंडेशन द्वारा किया गया ।फाउंडेशन की चीफ एक्सक्यूटिव कनकलता त्रिपाठी ने फाउंडेशन के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा “हमें इस बात को स्वीकार करना होगा की दिव्यांग जन अपनो के बीच से ही हैं इस लिए समाज के समावेशी उत्थान के लिए दिव्यांग जनों को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाना आवश्यक है| इस हेतु समाज के प्रत्येक व्यक्ति को सकरात्मक नजरिया रखना होगा मीडिया को भी दिव्यांगों की बात को प्रमुखता से रखना चाहिए। साथ ही साथ उन्होंने रखहा में फाउंडेशन के कार्यालय खोलने व दिव्यांगजनो के कौशल विकास हेतु कम्प्यूटर प्रशिक्षण का कार्यक्रम जल्द शुरू करने की घोषणा की।”

पत्रकार संघ के अध्यक्ष अंकित पांडेय ने स्वयंसेवियों को मीडिया की उपयोगिता बताते हुए यह कहा कि आप सभी अपने आस- पास हो रही घटनाओं को अपने मोबाइल में रिकार्ड कर मीडिया तक अपनी बात पहुँचा सकते हैं और समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने में सहभागी बन सकते हैं।


अधिवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि हर बुद्धिजीवी का कर्तव्य है कि वो अपने समाज के मुद्दों पर विभागों को पत्र लिखे व सरकार द्वारा दिये गए विकल्पों के इस्तेमाल करें। युवा नेता अधिवक्ता प्रशांत तिवारी ने कार्यक्रम में उपस्थित समाजसेवियों को आश्वस्त की कि वे फाउंडेशन के हर कार्य मे सहयोग करेंगे। कार्यशाला में चांदनी गौतम, शाबरीन बानो,नेहा पटेल, निधि सिंह, अविनाश पांडेय, श्वेता वर्मा, साबरीन बानो, शिरीष पांडेय, शहाना बानो, कमलनयन, रामलला समेत अन्य जन उपस्थित रहकर अपनी बात कही ।

Related Articles

Back to top button