बढ़ रहा मच्छरों का प्रोकोप,डेंगू का खतरा सर पर

प्रधान और स्वास्थ्य विभाग की लखा-लखी मे नहीं हो पा रहा दवा का छिड़काव

पट्टी : निज संवादता :  डेंगू एव अन्य संक्रामक बीमारी शहर ही नही ग्रामीण क्षेत्रों में पैर पसार रही है । नियमित सफाई एन्टी लार्वा का छिड़काव की आवश्यकता है । अधिकारियों के उदासिनता के कारण इसका समाधान नही हो पाता है । उप मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी दवा  छिड़काव का काम नहीं हो रहा है।

गाँव मे साफ सफाई के बाबत ग्राम प्रधानों से बात की गयी तो उन्होने कहा स्वास्थ्य विभाग  तरफ से दवा  मिलती थी लेकिन अभी नहीं मिली है । ग्राम सभा तरदहा के प्रधान हरी भूषण ओझा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के किसी अधिकारी ने संपर्क नहीं किया है  अपने पास से जो बन सकता है हम कर रहे हैं यही बात धूती  ग्राम प्रधान प्रतिनधि विनय शंकर तिवारी ने भी कही ।

सी एच सी हेड पट्टी डॉक्टर अखलेश कुमार जायसवाल का कहना है ‘कि अस्पताल मे छिड़काव के लिए दवाएं पर्याप्त मात्रा मे उपलब्ध हैं ब्लीचिंग पाउडर भी उपलब्ध है।  हम आशा बहुओं के माध्यम से ग्रामसभा तक  सामग्री भिजवाने की  कोसिस कर रहे हैं साथ ही गाँव लहरिया के माध्यम से प्रधान जी व क्षेत्र  के लोगों से जहां दवाएं नहीं पहुच पा रही हैं उनसे निवेदन है अस्पताल से संपर्क  कर अपने आस-पास छिड़काव सुनिश्चित करने मे सहयोग करें ।

गाँव लहरिया टीम की क्षेत्रीय लोगों से अपील है  कि पानी टंकी में पानी बदलते रहें। जले हुए तेल की कुछ बूंदें नालियों में डालें। मच्छरों से बचाव को को फुल कपड़े पहने।

 

 

Related Articles

Back to top button