देवसरा ब्लॉक : सभापति यादव के बाद अब प्रधान संघ के अध्यक्ष जय प्रकाश सिंह ने खोल दिया भ्रस्टाचार के खिलाफ मोर्चा

ब्लॉक के अधिकारियों पर काम के भुगतान में पक्षपात व अनियमितता का आरोप

गाँव लहरिया न्यूज़/पट्टी

जनपद प्रतापगढ़ के विकासखंड क्षेत्र आसपुर देवसरा यूँ तो विवादों मे हमेशा से रहा है। लेकिन मामला इस उदईशाहपुर में हुए विकास कार्य का है। जो मनरेगा के तहत कराये गये थे। उसके भुगतान को लेकर बीते मंगलवार की दोपहर दो पक्षों के बीच में जमकर मारपीट हुई। मारपीट की यह घटना बीडीओ अभिषेक सिंह के सामने हुई। गांव लहरिया न्यूज के रिपोर्टर ने ज़ब इस पुरे प्रकरण की पड़ताल की तो उसमे एक दूसरे पर भ्रस्टाचार का आरोप सामने निकलकर आ रहा है। आपको बताते चले पर उदईशाहपुर के मौजूदा ग्राम प्रधान ने विकास कार्य कराया था, लेकिन भुगतान पूर्व प्रधान को कर दिया गया। जब यह जानकारी वर्तमान प्रधान को हुई तो वह आग बबूला हो गया। दोनों पक्ष आमने सामने हो गये। बातचीत व तू-तू, मै-मै के बाद मामला हाथा पाई तक उतर आया। हालांकि कुछ लोगों के बीच बचाव के बाद स्थिति नियंत्रण में आई। आपको बता दे कि हाल ही में देवसरा ब्लॉक की पूर्व प्रमुख, सपा नेता सभापति यादव की पत्नी माधुरी यादव ने ब्लॉक में हो रहे भ्रस्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था। मामले के करीब एक पखवारा बीतने के बाद अब प्रधान संघ के अध्यक्ष जय प्रकाश सिंह समेत दर्जन भर प्रधानों ने ब्लॉक के अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

इस पूरे प्रकरण पर क्या कहना हैं उदईशाह पुर के वर्तमान प्रधान का

गांव लहरिया न्यूज़ से बातचीत के दौरान इस पूरे प्रकरण पर वर्तमान प्रधान का कहना है ग्राम सभा मे मनरेगा के तहत हुए विकास कार्यों को लेकर यह पूरा विवाद हुआ है। इन विकास कार्यों में आधे कार्य मेरे कार्यकाल मे कराए गए है, जिनका पैसा पूर्व प्रधान ने बिना मुझे किसी भी प्रकार की जानकारी दिए फाइल बनाकर बिना सेक्रेटरी के सहमति से हुए कार्यों का पैसा निकल लिया।

क्या कहते है बीडीओ

इस पूरे प्रकरण पर गांव लहरिया न्यूज़ ने जब बीडियो से आसपुर देवसरा से बातचीत करना चाहा तो उनका कहना था कि हम कॉल पर इस प्रकरण पर कुछ नहीं कहना चाहते।

सम्बंधित ख़बर

देवसरा ब्लाक की पूर्व प्रमुख, बीडीसी माधुरी यादव ने उठाया भ्रस्टाचार का मुद्दा, मुख्यमंत्री से की शिकायत

Related Articles

Back to top button