कान्हा गौशाला में हो रहे भ्रष्टाचार पर सख्त ‘चेयरमैन’, जांच का वायदा

पूर्व चेयरमैन खेदनलाल जायसवाल के कार्यकाल में हुआ था टेंडर 

गाँव लहरिया न्यूज़/पट्टी

विगत लगभग एक सप्ताह से सुर्खियां बटोर रहा कान्हा गौशाला भ्रष्टाचार मामला अब नए मोड़ पर है । नगर पंचायत पट्टी के अंतर्गत निर्माणाधीन रत्तुपुर गांव में बन रहे गौशाला की विभिन्न शिकायतों पर चेयरमैन सख्त दिखे और जांच का वायदा किया तथा दोषी पाए जाने पर ठेकेदार के विरूद्ध कठोर कार्यवाही एवं ब्लैकलिस्ट करने तक की बात कह डाली ।

एक करोड़ चालीस लाख की लागत से बन रहे गौशाला में मानक विहीन कार्य कराये जानें का लग रहा आरोप ?

शिकायतकर्ता ने ठेकेदार कर कई गंभीर आरोप लगाए हैं । आरोप है कि मानक विहीन गुणवत्ता की सामग्री उपयोग की जा रही है जैसे पीली ईंट, महीन बालू, जंग लगी सरिया इत्यादि । और इतना ही नहीं तालाब की जमीन में निर्माण कर लेने का आरोप भी लगा है । इसी क्रम में बिजली चोरी की शिकायत पर बिजली विभाग ने जांच में आरोपों को सही पाते हुए कार्यवाही भी की है ।

महज साल दो साल पुरानी एवं डी ग्रेड की फर्म को इतना बड़ा ठेका दिया जाना भी सवालों के घेरे में, पूर्व चेयरमैन खेदनलाल जायसवाल के कार्यकाल में हुआ था टेंडर 

आरोप है कि निर्माण शुरू होने के महज साल दो साल पहले बनी तथा डी श्रेणी की फर्म को एक करोड़ रुपए से अधिक का ठेका दिया गया जबकि ऐसा नियम विरुद्ध है तथा ऐसा किन परिस्थितियों में किया गया है यह भी जांच का विषय है । जानकारी के मुताबिक यह टेंडर खेदनलाल जायसवाल के चेयरमैन रहते निकाला गया था और उन्ही के कार्यकाल में गौशाला बननी शुरू हुई थी।

Related Articles

Back to top button