सीएमओ ने सीएचसी पट्टी का किया औचक निरीक्षण 

गाँव लहरिया न्यूज़/पट्टी

आम आदमी को स्वास्थ्य सुविधाएं आसानी से उपलब्ध हो, सरकारी स्वास्थ योजनाओं का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित हो, इसकी हकीकत जानने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अच्युत नारायण प्रसाद ने गुरुवार दोपहर पट्टी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया।सीएमओ ए एन प्रसाद द्वारा ओआरएस कार्नर, डेंगू वार्ड, कोल्ड रूम आदि की बारीकी से जांच की गई। डाक्टर व कर्मियों की उपस्थिति पंजिका, दवा काउंटर, स्टोर रूम व अस्पताल की साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया गया।

ईमानदारी से करें ड्यूटी

सीएमओ द्वारा कर्मियों को होने वाली समस्याओं के निष्तारण का निर्देश देते हुए कहा गया कि आम लोगों को समस्त स्वास्थ सुविधाएं आसानी से उपलब्ध हो। इसमें पारदर्शिता और सुचिता बनी रहे। साथ ही उन्होनें सभी कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आप सभी अपनी जिम्मेदारी सुनिश्चित करे। मरीजों के साथ शालीनता से पेश आए उनकी सेवा पूरी इमानदारी और जिम्मेदारी से निभाए।

बाहर की दवा लिखी तो खैर नहीं 

इसी बीच पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अवैध ढंग से चला रहे मेडिल स्टोर, पैथालॉजी लैब, फर्जी क्लीनिक संचालको व छोला छाप चिकित्सको पर कार्यवाही करने का आश्वासन देते हुए कहा कि यदि किसी भी प्रकार कि कोई अंदर कि जाँच व दवा बाहर के लिए लिखी जाती है तो मरीज शिकायत करे उस पूरी कठोर कारवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button