दिनदहाड़े करोडो की लूट कर बदमाश हुए फुर्र, पुलिस फ़ोर्स तलाश में

गाँव लहरिया न्यूज़/सुल्तानपुर

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में 28 अगस्त 2024 को एक बड़ी लूट की वारदात हुई, जिसने पूरे शहर को हिला कर रख दिया। शहर के ठठेरी बाजार चौक स्थित भारतजी सराफा दुकान में चार से पांच बदमाशों ने दिनदहाड़े 5 करोड़ रुपये के जेवरात लूट लिए। इस वारदात ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है।

चार बदमाशों ने दिया लूट को अंजाम

घटना दोपहर लगभग 1 बजे की है, जब भारतजी सराफा दुकान के मालिक भारतजी सोनी अपने कर्मचारियों के साथ दुकान में थे। तभी दो बाइकों पर सवार होकर चार से पांच बदमाश, जिनके चेहरे हेलमेट और गमछे से ढके हुए थे, दुकान में घुसे। उन्होंने दुकान में मौजूद सभी लोगों को तमंचे की नोक पर बंधक बना लिया और गाली-गलौच करते हुए तिजोरी और शोकेस में रखे सारे जेवरात अपने पिट्ठू बैग में भर लिए। इसके बाद वे ठंडी सड़क की ओर भाग निकले।दहशत में आए सोनी और अन्य लोगों ने जब तक शोर मचाया, बदमाश वहां से काफी दूर जा चुके थे। घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग बड़ी संख्या में मौके पर इकट्ठा हो गए। सूचना पर पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा भी भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की।

सी सी टी वी में कैद हुई वारदात

घटना के बाद पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें लुटेरों की तस्वीरें कैद हो गईं, लेकिन उनके चेहरों की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस ने बताया कि जांच-पड़ताल जारी है और जल्द ही लुटेरों को पकड़ लिया जाएगा।

व्यापारियों में आक्रोश

इस घटना से शहर के व्यापारी वर्ग में भारी आक्रोश है। लोग इस बात से मर्माहत हैं कि शहर के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले हृदय स्थल पर इस तरह की घटना घट सकती है। उधर, दरियापुर चौराहे के पास भागते समय बदमाशों के कुछ जेवरात के बाक्स गिर गए थे, जिन्हें पुलिस ने बरामद कर लिया है और उनसे जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है।शहर में इस घटना के बाद से दहशत का माहौल है, और लोग प्रशासन से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम की मांग कर रहे हैं।

आईजी प्रवीण कुमार ने गठित की पांच टीमें

घटना की जानकारी होने पर आईजी प्रवीण कुमार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने भारतजी सराफा घटना में शामिल लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की अलग-अलग पांच टीमों का गठन किया है।

 

Related Articles

Back to top button