ग्राम पंचायत पिपरी मुतकरपुर की खुली बैठक सम्पन्न

समस्याओं के निजात की एक आस से ग्रामवासी दिखे खुश

गांव लहरिया न्यूज/आसपुर देवसरा

ग्राम पंचायत पिपरी मुतकरपुर ब्लॉक आसपुर देवसरा में ग्राम प्रधान लाल बहादुर वर्मा की अध्यक्षता में पंचायत भवन पर खुली बैठक हुई सम्पन्न ।

पंचायत सचिव विकास कुमार उमरवैश्य द्वारा उपस्थिति लोगो को जानकारी दी गई कि जन्म मृत्यु के आवेदन समय पर निशुल्क करा ले जिससे भविष्य में आने वाली समस्याओं से बचा जा सके,पेंशन ना प्राप्त करने वाले पात्र व्यक्ति आवेदन कर फॉर्म जमा कर दे।

शौचालय विहीन परिवार भी ऑनलाइन आवेदन कर दे जिससे उन्हें योजना से लाभान्वित किया जा सके।

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत पात्रता एवं अपात्रता के मानक को बताया गया और कहां कि पात्र लोग अपना आवेदन पत्र दे दे और पात्र व्यक्तियों की सूची पंचायत भवन पर लिखवाया जायेगा,अगर कोई अपात्र व्यक्ति उसमे शामिल रहेगा तो ग्राम पंचायत के लोग साक्ष्य सहित उसकी शिकायत दर्ज करा सकेंगे।।

अंत में पंचायत सचिव द्वारा ये भी बताया गया यदि किसी योजना में कोई भी किसी भी प्रकार की धनराशि को मांग करता है तो इसकी शिकायत उनके पास,खंड विकास अधिकारी अथवा मुख्य विकास अधिकारी के पास अवश्य करेंगे।।

अंत में सचिव द्वारा बताया गया कि पंचायत सहायक के पास सरकारी शुल्क 30 रुपए जमाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है,ऑनलाइन आवेदन हेतु ना तो उनको बाहर जाना पड़ेगा और उनका अतिरिक्त खर्च भी बचेगा और ग्राम पंचायत की आय भी इससे बढ़ेगी।।

Related Articles

Back to top button