पट्टी में छुट्टा पशुओं से व्यापारी हुए तंग… ‘टाउन की गौशाला’ पर उठाया सवाल

छुट्टा पशुओं के प्रबंधन में पट्टी नगर पंचायत फेल

गाँव लहरिया न्यूज़/पट्टी

प्रतापगढ़ जनपद की आदर्श नगर पंचायत पट्टी में इन दिनों छुट्टा सांडो ने आतंक मचा रखा है । आए दिन उनकी लड़ाई से व्यापारियों को क्षति हो रही है । कुछ दुकान पर गोबर से हो रही गंदगी से परेशान है तो कुछ तोड़फोड़ से वहीं नजदीकी गांवों के किसान उनकी फसल के नुक्सान से पीड़ित हैं ।हर दिन होती है वाहन दुर्घटनायें

सीओ ऑफिस पर चढ़ गया सांड, हलकान में प्रशासन

इसी बीच आज दोपहर लगभग ११ बजे एक छुट्टा सांड पट्टी सीओ ऑफिस की छत पर चढ़ गया जिसको उतारने में नगर प्रशासन की सांस फूल गई । घंटों मशक्कत के बाद प्रतापगढ़ से आई टीम ने सांड को नीचे उतारा

गांव लहरिया की ग्राउंड कवरेज में नगर मे मिले 113 छुट्टा सांड

शाम को ग्राउंड कवरेज के दौरान टीम गांव लहरिया की पड़ताल में कुल 113 छुट्टा सांड एवं गाय सड़कों पर घूमती, बैठी, मिली । नगर के लोगों से बात करने लोगो ने इससे मुक्ति दिलाने तथा समुचित इंतजाम करने की मांग की ।

गौशाला के निर्माण से अनभिज्ञ है नगर की जनता, कुछ ने नगर से बेहद दूर बनाए जाने को बताया अव्यवहारिक

गौरतलब है की नगर पंचायत कान्हा गौशाला योजना के अंतर्गत एक गौशाला 15 किमी दूर रत्तुपुर गांव में एक गौशाला का निर्माण करवा रहा है जिसकी जानकारी नगर के ज्यादातर लोगों को नहीं है । इस क्रम में लोगों ने इसको इतनी दूर बनाए जाने पर भी प्रश्नचिन्ह खड़े किए । इतना ही नहीं छुट्टा पशुओं के चलते आए दिन वाहन दुर्घटनाएं आम हो चली हैं जिसमे लोगों का घायल होना आम है इसके साथ ही साथ उनकी आपसी लड़ाई में गाड़ियों में तोड़फोड़ भी होता ही रहता है।

क्या कहते हैं चेयरमैन

पट्टी नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक जायसवाल ने बातचीत के दौरान बताया कि पट्टी नगर पंचायत के द्वारा रत्तुपुर गांव में कान्हा गौशाला योजनांतर्गत गौशाला का निर्माण कराया जा रहा है जो लगभग पूरा हो चुका है और भूसे की खरीद हो गई है । जल्द ही गौशाला का उद्घाटन करके वहां पशुओं के रहने की व्यवस्था कर दी जाएगी ।

 

Related Articles

Back to top button