प्रजातंत्र के चतुर्थ स्तंभ की नींव है ग्रामीण पत्रकार: मोती सिँह

ब्लॉक सभागार में संपन्न हुआ ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन इकाई पट्टी का शपथ ग्रहण समारोह

गाँव लहरिया न्यूज़/पट्टी

ग्रामीण पत्रकार प्रजातंत्र के चतुर्थ स्तंभ की नींव है। उनकी मजबूती से ही प्रजातंत्र के चतुर्थ स्तंभ को मजबूत रखा जा सकता है। हम उनकी अवहेलना कर समाज को सशक्त नहीं बना सकते। उक्त बातें पूर्व ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह ने रविवार को ब्लॉक सभागार पट्टी में आयोजित ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन इकाई पट्टी के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पत्रकारिता बहुत जिम्मेदारी का कार्य है। समाज को संगठित एवं सुसज्जित बनाए रखना के लिए पत्रकारों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है।

समाज की धार्मिक गतिविधि ईद मिलन, होली मिलन, धार्मिक प्रवचन, तकरीर सहित अन्य सकारात्मक गतिविधियों को लोगों तक पहुंचाकर सामाजिक समरसता को मजबूत करता है। उन्होंने नगर के सिविल लाइन में स्थित ग्रामीण पत्रकार भवन को सुसज्जित कराने का भी वादा किया।

कार्यक्रम में सहभागिता कर रहे एसडीएम पट्टी तनवीर अहमद ने अपने संबोधन में पत्रकारों को जिम्मेदारी का एहसास करते हुए पत्रकारों को सहयोग का भरोसा दिया। सीओ आनंद राय ने कहा कि समाज के आपराधिक गतिविधियों के नियंत्रण में पत्रकार की लेखनी पुलिस विभाग के लिए मजबूत तथ्य के रूप में काम करती है। पत्रकार अपनी जिम्मेदारी से विमुख न हो तो समाज के अपराध को आसानी से कुचला जा सकता है।

कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख राकेश कुमार सिंह पप्पू व नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक कुमार जायसवाल ने भी अपनी बात रखते हुए ग्रामीण पत्रकारों की समस्याओं को उकेरा।कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के साथ दीप जलाकर किया गया। मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों को संगठन के लोगों द्वारा अंग वस्त्र, प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अमर उजाला के पूर्व चीफ ब्यूरो कृष्णानंद त्रिपाठी व संचालन अनिल कुमार तिवारी ने किया। कार्यक्रम में सेंट जेवियर्स स्कूल पट्टी के संचालक सुनील सर, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष खेदन लाल जायसवाल सहित रामचरित्र वर्मा, अशोक श्रीवास्तव, व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामजी ऊमरवैश्य, पूर्व प्रवक्ता राजेश्वरी प्रसाद खरे, हरिकेश पाण्डेय, विनोद पाण्डेय ‘बब्लू’ सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button